Meglow Cream Ke Fayde | मेग्लो क्रीम के फायदे और नुकसान

Meglow Cream Ke Fayde : चेहरे पर पिंपल्स की समस्या यह एक आम प्रकार की हैं। पिंपल्स की समस्या यह कई कारणों की वजह से हो सकते हैं। बहुत सारे यंग लड़को को इन पिंपल्स की समस्या की वजह काफी सारी परेशानी होते हैं यह परेशानी को दूर करने के लिए वह बाजार में से किसी भी प्रकार की क्रीम का उपयोग करने लगते हैं और अपने चेहरे पर इस्तेमाल करते इन क्रीम के इस्तेमाल करने के बाद भी परिणाम न मिल पर वह हर मन लेते हैं और कहते हैं एसे कोय क्रीम ही नही होती हैं पर इसा नहीं हैं। आज भी बजार में एसे क्रीम हैं जो पिंपल्स को आसनी से कम कर सकते हैं।जिसका Meglow Cream क्रीम हैं।

आज के लेख में हम मेग्लो क्रीम से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारीया देने वाले हैं। जैसे की Meglow Cream Ke Fayde क्या , मेग्लो क्रीम के नुकसान , मेग्लो क्रीम क्या हैं , मेग्लो क्रीम का उपयोग कैसे करना हैं और मेगलो क्रीम से जुडी सावधानियो के बारे में भी बात करने वाले हैं। मेग्लो क्रीम की किसी खास प्रकार की जानकारी छुट ना जाए इसके लिए आप हमारे लेख को पुरे तरह से अच्छे से पढ़े।

मेग्लो क्रीम क्या हैं ?

मेग्लो क्रीम यह एक स्किन केयर प्रोडक्ट हैं जिसका इस्तेमाल आम तो पर चेहरे की चमक , पिंपल्स , दाग-धब्बों और ऑयली स्किन को दूर करने में लिए किया जाता हैं यह काफी अच्छी क्रीम के तोर पर काम करती हैं। मेग्लो क्रीम का उपयोग लड़की या लड़का दोनों ही इस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। मेग्लों क्रीम एलोवेरा , खीरे और वविटामिन E इन सभी प्रकार की सामग्रियों का मिश्रण करके बनाए गई हैं। तो चलिए देर किए बिना मेग्लो क्रीम के फायदों के बारे में जानते हैं।

मेग्लो क्रीम के फायदे ( Meglow Cream Ke Fayde )

मेग्लो क्रीम के कई सारे फायदे हैं इन कई प्रकार के फायदों में से कुछ निमलिखित फायदों के बारे में निचे विस्तार से बताया हुवा हैं।

1.पिंपल्स

काफी सारे लडको को पिंपल्स की समस्या रहती हैं पिंपल्स की समस्या में आप मेग्लो क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं क्यू की मेग्लो क्रीम चेहरे की त्वचा को गहराई से साफ करने में मदद करता हैं।मेग्लो क्रीम यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता हैं मॉइस्चराइज हमारे चेहरे के पिंपल्स को कम करने में काफी मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं।

2.दाग-धब्बों में

दाग-धब्बों की समस्या यह एक आम प्रकार की समस्या हैं।दाग-धब्बें हमारे चेहरे की चमक को काफी डल कर देता हैं। दाग-धब्बें में मेग्लो क्रीम का उपयोग करना काफी फ्यादेमंद रहता हैं। मेग्लो क्रीम में मौजूदा तत्व हमारे चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने के लिए काफी असर करका होते हैं।

3.ऑयली स्किन में

ऑयली स्किन भी काफी सारे लोगो को होती हैं ऑयली स्किन होना कई कारणों की वजह से हो सकती हैं। ऑयली स्किन से काफी सारी परेशानी होती हैं। ऑयली स्किन को कम करने के लिए आप मेग्लो क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। मेग्लो क्रीम चेहरे की त्वचा पर से तैलीय भाग को कम करने में मदद करती हैं।

4.स्किन को सॉफ्ट करने में

मेगलो क्रीम चेहरे की त्वचा पर से ऑयली से को दूर करने के साथ साथ चेहरे की त्वचा को सॉफ्ट करने में भी काफी उपयोगी क्रीम हैं। यह सुखी त्वचा को नमी प्रदान करता हैं जिससे चेहरे की त्वचा नरम और मुलायम रहती हैं। इसमें सामिल पोषक तत्वों त्वचा को सॉफ्ट बनाए रखने में काफी उपयोगी क्रीम के तोर पर काम आती हैं।

5. धूप से सुरक्षा देने में

मेगलो क्रीम में शामिल कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो हमारे चेहरे की त्वचा को सूरज से आने वाले हानिकर किरणों से सुरक्षा देने में मदद करती हैं। मेगलो क्रीम चेहरे की त्वचा को हाइड्रेटेड रखती हैं जिससे त्वचा सुखी ना हो सके।

ये भी पढ़े

मेग्लो क्रीम के नुकसान

मेग्लो क्रीम के कुछ संभावित नुकसान हैं जिसके। मेग्लो क्रीम के नुकसान के बारे में निचे विस्तार से बताया हुवा हैं।

1.एलर्जी

एलर्जी की समस्या सभी को होती हैं यह चीजों से हो सकती हैं सभी लोगो की एलर्जी अलग अलग होती हैं। किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले इसमें इस्तेमाल होने वाले सामग्री के बारे एक बार पढ़ लेना हैं।इसी तरह से मेग्लो क्रीम को उपयोग करने से पहले एक बार इसमें इस्तेमाल होने वाले सामग्री के बारे में जान लेना हैं ताकि बाद में एलर्जी ना हो सके।

2.त्वचा पर जलन

यदि आपकी त्वचा पर मेग्लो क्रीम के उपयोग करने के बाद त्वचा पर जलन होते हैं तो यह किसी कारण के चलते है होती हैं। यदि क्रीम को अपने दिन बार बार उपयोग करते हैं तो चेहरे की त्वचा में जलन हो सकती हैं।

मेग्लो क्रीम का उपयोग कैसे करना हैं ?

मेग्लो क्रीम के सभी प्रकार के लाभों को इस्तेमाल करने के लिए आपको इस क्रीम को सही तरह से लगाना पड़ता हैं। मेग्लो क्रीम का उपयोग कैसे करना हैं उसके बारे में निचे बताया हुवा हैं।

  • मेग्लो क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने हाथ और चेहरे को पानी से अच्छी तरह से धो लेना हैं।
  • मेग्लो क्रीम को पहले अपने हाथ में लेना हैं।
  • मेग्लों क्रीम को उँगलियों के माध्यम से अपने चेहरे पर लगाना हैं।
  • गर्दन के भाग में भी मेग्लो क्रीम को लगाना हैं।
  • अगर आपको कही बहार जाना हैं तो मेग्लो क्रीम को कम से कम 15-20 मिनिट पहले लगाना हैं।

मेग्लो क्रीम में कौन सी सामग्री का उपयोग किया हैं ?

मेग्लो क्रीम में कई महत्वपूर्ण सामग्रीया इस्तेमाल करके बनाया जाता हैं। इनी सभी समग्री के बारे में निचे विस्तार से बताया गया हैं।

एलोवेरा – यह चेहरे की त्वचा को मुलायम करने में मदद करता हैं।
विटामिन E – यह त्वचा को विटामिन E की कमी को पूरा करता हैं।
ककड़ी का अर्क – आखों के आसपास काले घेरे दाग को कम करने में मदद करता हैं।
पानी -पानी क्रीम को एक हल्का और गैर-चिपचिपा टेक्सचर देता है।
ग्लिसरीन – पिंपल्स से होने वाले घाव को भरने में मदद करता।

मेग्लो क्रीम से जुड़ी सावधानीया

मेग्लो क्रीम का उपयोग करते समय कुछ सावधानियों को बरतना काफी जरुरी होता हैं। मेग्लो क्रीम से जुडी सभी प्रकार की सावधानीयों के बारें में निचे बताया हुवा हैं।

  • मेग्लो क्रीम को आप पहली बार इस्तेमाल कर रहे हैं तो पहले मेग्लो क्रीम को त्वचा के छोटे से भाग में लगाना हैं उसके बाद में ही इस्तेमाल करे।
  • मेग्लो क्रीम को अधिक मात्रा में उपयोग नहीं करना हैं।
  • मेग्लो क्रीम को आखों के पास नही लगाना है अगर गलती से क्रीम आखों में चली जाए तो तुरंत आखों को पानी से धो लेनी हैं।
  • मेग्लो क्रीम को ठंडी और सुखी जगह पर रखना हैं।
  • यदि किसी भी प्रकार की जलन, खुजली या अन्य समस्या होती हैं तो मेग्लो क्रीम का इस्तेमाल करना बंद कर देना हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न- FAQs

मेग्लो क्रीम का असर कितने समय तक रहेता हैं ?

मेग्लो क्रीम का असर लगभग 2-3 घंटो तक रहता हैं।

मेग्लो क्रीम की कीमत क्या हैं ?

मेग्लो क्रीम की कीमत 130-150 रुपे के आसपास मिलते हैं।

मेग्लो क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित है?

जी हा, मेग्लो क्रीम को सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोग करना सुरक्षित हैं , पर इसका उपयोग करने से पहले एक बार पैच टेस्ट करना चाहिए।

1 thought on “Meglow Cream Ke Fayde | मेग्लो क्रीम के फायदे और नुकसान”

Leave a Reply